Kolkata

ममता सरकार का नया फरमान

ममता सरकार का नया फरमान,दुर्गा पूजा में आने वाले पर्यटकों को लेना होगा अब पास !

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता शहर और इसके आसपास के जिलों में दुर्गा पूजा पांडालों में आने वाले पर्यटकों के लिए पहली बार विशेष पास जारी किए हैं. राज्य पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पर्यटन विभाग ने तीन अक्तूबर को होने वाली दुर्गा पूजा और रेड रोड कार्निवाल के लिये पहली बार ‘शरदोत्सव-2017 विशेष अतिथि पास’ जारी किये हैं. ये पास 23 सितंबर से तीन अक्तूबर तक मान्य रहेंगे.अधिकारी ने कहा, हम दुर्गा पूजा का प्रचार करना चाहते हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा त्यौहार है. हम दुनिया को दुर्गा पूजा के बारे में सबकुछ दिखाना चाहते हैं.

पुलिस के अनुसार, संभवत: यह दुनिया का सबसे बड़ा खानपान त्योहार भी है, इसलिये हमने पहली बार इसे दिखाने की तैयारी की है. वास्तव में पर्यटन विभाग ने पांच सितारा होटलों से लेकर किफायती दरों वाले सभी होटलों से संपर्क किया है. विदेशी पर्यटक इन होटलों में ठहरने को प्राथमिकता देते हैं.
उन्होंने बताया कि शहर में वाणिज्य दूतावासों को भी ये पास प्रदान किये गये हैं. पर्यटन विभाग ने पिछले साल भी रेड रोड पर दुर्गा पूजा कार्निवाल के लिए विदेशी पर्यटकों को लुभाने की कोशिश की थी, लेकिन इसमें ज्यादा लोगों ने रुचि नहीं ली थी. अधिकारी ने कहा, इस साल हम कोई खामी नहीं रहने देना चाहते हैं और अब पास भी तैयार कर लिये गये हैं. शहर के सभी होटलों से अपने अतिथियों को ये पास उपलब्ध कराने के लिये कहा गया है. विदेशी पर्यटक यहां की दुर्गा पूजा में विशेष रुचि रखते तथा हमें होटल अधिकारियों की ओर से और अधिक पास उपलब्ध कराने की मांग आ रही है.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.